Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

कैप्टन अमरिंदर ने दी सरकारी कर्मियों को सौगात, बढ़ेगी सैलरी

प्रदेश में चल रही सियासी उठा-पटक के बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर ने सरकारी कर्मचारियों को सौगात दी है। उन्होंने सरकारी पेशेवरों की सैलरी में इजाफे का ऐलान कर दिया है। बीते दिन हुई मंत्रीमंडल की बैठक में इस फैसले पर मोहर लगाई गई है। राज्य सरकार की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, कर्मचारिय़ों के वेतन में न्यूतम 15 प्रतिशत की वृद्धि होगी साथ ही कुछ भत्तों को एक बार फिर बहाल किया जाएगा। सरकार के इस निर्णय से उसके खजाने पर कुल 1500 करोंड़ रुपये का बोझ पड़ेगा।
गौरतलब है, इससे पहले उत्तर प्रदेश और बिहार की सरकार ने भी कर्मचारियों के वेतन में इजाफा की घोषणा की थी। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के 28 लाख कर्मियों और पेंशनरों को एक जुलाई से 11 फीसद की बढ़ी दर से महंगाई भत्ता (डीए) और महंगाई राहत (डीआर) देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। राज्य सरकार के इस फैसले से करीब 16 लाख कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनरों को लाभ मिलेगा। वहीं, बिहार सरकार ने भी 15 अगस्त को राज्य के कर्मचारियों को 28 फीसदी महंगाई भत्ता देने का ऐलान किया था। इस घोषणा के बाद राज्य के 4.5 लाख कर्मियों को इसका लाभ मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है।

Exit mobile version