Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

केंद्र सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह की एसपीजी सुरक्षा हटाई

आईआईएमटी न्यूज, दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार ने पूर्व पीएम मनमोहन सिंह को मिलने एसपीजी ग्रुप की सुऱक्षा को हटा लिया है। गृह मंत्रालय अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को सीआरपीएफ की सुरक्षा देगा ।

जानकारी के अनुसार मनमोहन सिंह की एसपीजी की सुऱक्षा को हटाने से पहले इस पर गृह मंत्रालय में रिव्यू किया गया था। गौरतलब है कि एसपीजी की सुरक्षा देश के उन नेताओं को दी जाती है जिन्हें सबसे ज्यादा खतरा होता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को इस समय एसपीजी की सुऱक्षा दी जा रही है।

इससे पहले भी पूर्व प्रधानमंत्री की सुऱक्षा में कमी की गई थी, इसमें एचडी देवगौड़ा और वीपी सिंह भी शामिल रहे हैं। मालूम हो कि पिछले दिनों मनमोहन सिंह की बेटियों ने खुद हो एसपीजी सुरक्षा से अलग कर लिया था। वहीं पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की दत्तक पुत्री ने भी सुरक्षा लेने से मना कर दिया था। कुछ समय पूर्व उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सुरक्षा में भी कमी की गई थी।

Exit mobile version