Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

ओवल में भारत की एतिहासिक जीत पर पीएम समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई

ओवल में भारत की एतिहासिक जीत पर पीएम समेत कई दिग्गजों ने दी बधाई
भारतीय क्रिकेट टीम की ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर देशवासियों को बधाई दी है। उन्होंने भारत में चल रहे कोविड वैक्सीनेशन अभियान से इस जीत को जोड़ते हुए लिखा कि “आज एक बार फिर बड़ा दिन साबित हुआ है। देश में वैक्सिनेशन के मामले में भी और क्रिकेट की पिच पर भी। हमेशा की तरह टीम इंडिया एक बार फिर जीत गई”। वहीं, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी टीम इंडिया के शानदार प्रदर्शन पर सभी को शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने लिखा, “द ओवल- जय हिंद! टीम इंडिया… जय हो…”। इसके अलावा केंद्रीय खेल मंत्री और बीसीसीआई प्रमुख ने भी इस ऐतिहासिक जीत पर खुशी जाहिर करते हुए ट्वीट किया है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लिखा “ओवल के मैदान और कोविड के खिलाफ जंग में दोनों ही जगह हमने आज जबर्दस्त प्रदर्शन किया है”। उधर, केंद्रीय गृह अमित शाह के पुत्र और बीसीसीआई के प्रमुख जय शाह ने लिखा, “अगर लॉर्ड्स की जीत स्पेशल थी तो ओवल की ये जीत बेहद शानदार है। टीम इंडिया को मुश्किलें पसंद हैं और वो इनसे निकलकर आगे बढ़ने में भी माहिर है। पूरी टीम को उनके इस शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई। जसप्रीत बुमराह की ये टेस्ट में सौ विकेट लेने की जर्नी भी बेहद शानदार रही है”।
गौरतलब है, ओवल के मैदान पर भारतीय क्रिकेट ने 50 साल के इंतजार के बाद पहली बार जीत दर्ज की है। चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम ने इंग्लैंड के समक्ष 368 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करते-करते इंग्लैंड के खिलाड़ी 157 रनों पर ही ढेर हो गए।

Exit mobile version