Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

एम विश्वेश्वरैया के जन्मदिन पर आईआईएमटी कॉलेज ने किया पौधारोपण

भारत रत्न डा0 एम विश्वेश्वरैया के जन्मदिन के मौके पर आईआईएमटी कॉलेज ऑफ पोलटेक्निक में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि डॉ. करूणा भल्ला, सेवानिवृत्त शिक्षा निदेशक डीएवी रहीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने डा. विश्वेश्वरैया की जीवनी और उनके कार्यो पर प्रकाश डालते हुए उनके आदर्शो को अपनाने पर जोर दिया गया। उन्होंने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में अभियंताओ को हो रही कठिनाईयों को दूर करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि डा. विश्वेश्वरैया को कृष्णराज सागर बांध, सक्खर बांध, मोकामा में राजेन्द्र पुल का निर्माण आदि कार्यो के लिए हमेशा याद किया जाएगा। कार्यक्रम में फाइनल इयर डिप्लोमा के होनहार छात्रों को सम्मानित किया गया। इसके बाद कॉलेज परिसर में पौधारोपण भी किया गया।

इस मौके पर पोलटेक्निक कॉलेज के डॉयरेक्टर उमेश कुमार ने कहा कि इस सीजन में पौधे जल्दी जड़ पकड़ते हैं, और पौधों के बढ़ने का यह सबसे बेहतर एवं अनुकूल समय है। उन्होंने कहा कि पर्यावरण का संतुलन पौधों की संख्या पर निर्भर करता है, वृक्षों की अंधाधुंध कटाई के कारण पर्यावरण प्रभावित होता है जो केवल पौधारोपण से ही संतुलित किया जा सकता है। पौधा रोपण करते समय इस दौरान कॉलेज के कई प्रोफेसर भी उपस्थित रहे।

Exit mobile version