Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

एएसओ के पदों पर निकली बंपर भर्ती, जल्द होगी परीक्षा

परीक्षा

निधि वर्मा। राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से कृषि विभाग में सहायक कृषि अधिकारियों के 21 पदों पर भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है। आयोग की वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी दी गई है। इन पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें, आवेदन की आखिरी तारीख 25 दिसंबर है।


आयोग सचिव हरजी लाल अटल के अनुसार, कुल 21 पदों में 13 पद नॉन टीएसपी के लिए और 8 पद टीएसपी क्षेत्रों के लिए आरक्षित हैं। इन पदों के लिए बीएससी एग्रीकल्चर अथवा बीएससी होर्टीकल्चर ऑनर्स शैक्षित योग्यता रखी गई है। अभ्यर्थी को हिंदी देवनागिरी लिपि के साथ ही राजस्थान की संस्कृति के बारे में जानकारी जरूरी है। डिग्री के अंतिम वर्ष में अध्ययन कर रहे अभ्यर्थी भी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे।
इन पदों के लिए 18 से 40 तक के अभ्यर्थी कर सकेंगे। आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को आयु में नियामानुसार रियायत दी जाएगी। इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के माध्यम से किया जाएगा। यदि विज्ञापन के आधार पर प्राप्त आवेदनों की संख्या अधिक होगी तो आयोगर संवीक्षा परीक्षा का आयोजन कर अभ्यर्थियों की संख्या यथोचित सीमा तक कम कर सकता है। यह संवीक्षा परीक्षा वस्तुनिष्ठ रूप में ली जाएगी। सभी प्रश्र ऑब्जेक्टिव टाइप के होंगे।


संवीक्षा परीक्षा का विस्तृत पाठयक्रम आयोग की वेबसाइट पर शीघ्र ही जारी कर दिया जाएगा। संवीक्षा परीक्षा के बारे में यथा समय सूचित किया जाएगा। परीक्षा शुल्क आद के बारे में अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Exit mobile version