Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

इंजीनियरिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया अच्छा विकल्प: विशेषज्ञ

राजतिलक शर्मा

शहर के नॉलेज पार्क स्थित आईआईएमटी ग्रुप ऑफ कॉलेज में छात्रों के शैक्षणिक नुकसान की भरपाई और पाठ्यक्रम को समय पर पूरा करने के लिए लॉक डाउन के प्रारंभिक चरण से ही वर्चुअल क्लास और ई-सामग्री प्लेटफार्मों का सहारा लिया जा रहा है। फैकेल्टी सदस्य अब अपने घर बैठे ऑनलाइन कक्षाओं और वेबिनार के जरिए मुखातिब हो रहे हैं। इसी के तहत आज कॉलेज की तरफ से एक और ऑनलाइन वेबीनार का आयोजन किया गया जिसका शीर्षक था। (आस्ट्रेलिया में इंजीनियरिंग – एक कैरियर विकल्प)।

वह वेबिनार डिपार्टमेंट ऑफ ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट, आईआईएमटी ग्रेटर नोएडा और एबी एजुकेशन एंड स्टेप ए के संयुक्त सहयोग से किया गया। वेबीनार के मुख्य वक्ता निखिल जयपुरकर (आई आई एम अहमदाबाद) और ब्रेट वांजर (फ्लिंडर्स यूनिवर्सिटी, आस्ट्रेलिया) ने छात्रों के सामाने ऑस्ट्रेलिया में इंजीनियरिंग की उच्च शिक्षा और वहां पर कैरियर को कैसे गति दें, इस पर अपने विचार साझा किए। इस दौरान अनेक छात्रों ने उनसे कैरियर संबंधी कई प्रश्न पूछे। वेबिनार के समय अनेक छात्रों में विदेश में उच्च शिक्षा के लिए काफी क्रेज देखने को मिला। वेबिनार को लेकर कॉलेज के प्रबंध निदेशक मयंक अग्रवाल ने कहा है कि लॉक़डाउन के कारण छात्रों की रेगुलर पढ़ाई प्रभावित हुई है। उनके रेगुलर स्टडी से संबंधित कंटेंट एवं उनसे जुड़े प्रयोग बंद हो गए है। कॉलेज वेबिनार और डिजिटल कक्षाओं के माध्यम से छात्रों के लिए लगातार काम कर रहा है। इससे छात्रों में आत्मविश्वास और संकल्प दिखाई दे रहा है।

Exit mobile version