Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

अमेरिका की ईरान के नेताओं को नसीहत, आतंक का साथ छोड़ फिर से ईरान को महान बनाना चाहिए

आईआईएमटी न्यूज, ग्रेटर नोएडा। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के नेताओं को नसीहत दी है कि वे आतंक को छोड़कर ईरान को फिर से महान बनाने के लिए काम करें। वहीं ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला खामनेई ने राष्ट्रपति के बयान पर कहा है कि ट्रंप हमारे देश के लोगों का समर्थन करने का सिर्फ दिखावा करते हैं। एक दिन अमेरिका हमारी पीठ में जहरीला छुरा घोपंगे। इसी के साथ खामनेई ने डोनाल्ड ट्रंप को जोकर बताया। खामनेई ने कहा कि ईरान बातचीत के लिए तैयार है लेकिन अमेरिका के साथ नहीं। आगे उन्होंने कहा कि जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे ने यह साबित कर दिया कि ईरान के लोग इस्लामिक रिपब्लिक का समर्थन करते हैं।

खामनेई ने जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कायराना तरीके से की। दूसरी तरफ खामनेई ने यूक्रेन विमान हादसे पर कहा कि हमारी तरफ से विमान को गलती से मार गिराया गया। इस हादसे ने ईरान के लोगों को काफी दुख पहुंचाया है। लेकिन दुश्मनों को इससे काफी खुशी हुई है। खामनेई ने पश्चिम देशों को चुनौती दी कि इनमें इतना दम नहीं है कि हमें घुटनों के बल ला सके। बता दें कि पिछले कुछ समय से अमेरिका और ईरान के बीच संबंध काफी खराब हो गए हैं।

Exit mobile version