Site icon IIMT NEWS, Hindi news, हिंदी न्यूज़ , Hindi Samachar, हिंदी समाचार, Latest News in Hindi, Breaking News in Hindi, ताजा ख़बरें

अगले हफ्ते शुरू होगा पर्थला फ्लाईओवर का निर्माण, एक साल तक बंद रहेगा मुख्यमार्ग

नोएडा और ग्रेटर नोएडा का सबसे प्रमुख गोलचक्कर पर्थला में फ्लाईओवर के निर्माण होने की बजह से 1 साल तक मुख्य मार्ग पर वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी। इस मार्ग के बंद होने के कारण वाहन चालकों को दूसरे मार्ग से जाना होगा। प्राधिकरण ने जुलाई तक दोनों तरफ फ्लाईओवर रैप बनवाने का लक्ष्य निर्धारित किया है। अगले सप्ताह से मुख्य मार्ग में आवाजाही पर प्रतिबंध लग जाएगा। एफएनजी मार्ग पर गोलचक्कर के रास्ते एनएच – 9 से सोरखा और सेक्टर 80 के बीच आवागमन बंद किया जाएगा। नव निर्माण की वजह से पूरे साल यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
पर्थला गोलचक्कर शहर मुख्य मार्ग पर होने से काफी ट्रैफिक की समस्या होती थी। इसी वजह से प्राधिकरण ने फ्लाईओवर और अंडरपास बनाने का निर्णय लिया। अगले सप्ताह से निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। फ्लाईओवर बनने के बाद सेक्टर – 51,52,61,70 से 79 और 121, 122 में आने जाने वालों को काफी राहत मिलेगी। प्राधिकरण के अधिकारी ने बताया कि गोलचक्कर के रास्ते सेक्टर -71 से किसान चौक तक मार्ग चालू रहेगा। बहलोलपुर एनएच 9, छीजारसी से सेक्टर 123 सोराखा और सेक्टर 80 की तरफ जाने वाले वाहनों को 200 मीटर के आगे यू टर्न लेना पड़ेगा। डीएससी रोड सेक्टर -80,115,118 और सोरखा से गढ़ी चौखंडी, सेक्टर 69, 63, छीजारसी और एनएच 9 की ओर जाने पर पर्थला गोलचक्कर से बाए मुड़ना पड़ेगा। इसमें सेक्टर 71 की तरफ से 400 मीटर आगे यू टर्न लेना पड़ेगा। सेक्टर 71 की तरफ से सेक्टर 123, 115, सोरखा और सेक्टर -80 के लिए जाने पर दायी तरफ 200 मीटर आगे यू टर्न लेना पड़ेगा। किसान चौक से पर्थला गोलचक्कर के रास्ते गढ़ी चौखंडी, छीजारसी और एनएच 9 की तरफ जाने पर दाएं तरफ 400 मीटर के आगे यू टर्न लेना पड़ेगा। इसी क्रम में आगे पीछे रास्ते का आवागमन चालू रहेगा।

Exit mobile version