साड़ी पहनते वक्त अपनाएं ये सेफ्टी स्टेप्स

ये

जमाना कोई भी हो लेकिन साड़ी को एवरग्रीन ड्रेस में ही काउंट किया जाता है। फिर चाहें ऑफिस जाना हो या फिर किसी शादी समारोह में। महिलाओं की सबसे अधिक पसंदीदा ड्रेस ये ही होती है। वे इस आउटफिट में अन्य कपड़ों के मुकाबले ज्यादा कंफर्टेबल महसूस करती हैं।
आज हम आपको महिलाओं की उन दिक्कतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका वे कभी जिक्र नहीं कर पाती हैं। दरअसल, भागदौड़ भरी जिंदगी में साड़ी कैरी करना हर किसी के बस की बात नहीं होती। अधिकतर लड़कियों को साड़ी कैरी करते दौरान यह दिक्कत सताती है कि कहीं उनकी साड़ी खुल ना जाए। ऐसे में जिन लड़कियों को साड़ी पहनने की आदत नहीं है उनके लिए कुछ जरूरी टिप्‍स हैं जिन्‍हें अपनाकर वे बड़े ही आराम से साड़ी कैरी कर सकती हैं।

1.साड़ी पहनने से पहले ही करें मेकअप

अगर आप साड़ी पहनने के बाद मेकअप करेंगी तो हो सकता है कि आपकी साड़ी पर मेकअप प्रोडक्‍ट गिर जाए और आपकी साड़ी खराब हो जाए। इसलिए बेहतर होगा कि आप पेटीकोट और ब्लाउज पहनने के बाद अपना मेकअप और हेयरस्टाइलिंग करें।

2.पहनने से पहले साड़ी प्रेस जरूर करें

अगर आपकी साड़ी प्रेस की हुई नहीं है तो आपका सारा लुक खराब हो सकता है। ऐसे में प्रेस करने से इसके क्रीज़ भी चले जाएंगे और साड़ी नई सी लगेगी। इससे आपको प्‍लेट बनाने में भी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ेगा।

3.पेटीकोट की फिटिंग जरूरी

हमेशा अपने साइज की पेटीकोट ही पहनें. अगर ये छोटी, लंबी या लूज़ होगी तो आपकी साड़ी की फिटिंग भी खराब होगी। आप बेहतर फिटिंग के लिए बॉडी शेव पेटीकोट भी खरीद सकती हैं।

4.पहले फुटवेयर पहनें

साड़ी पहनने से पहले अपनी हील्‍स को पैरों में पहन कर ही साड़ी पहनें। ऐसा करने से साड़ी उंची नहीं बंधेगी। ध्‍यान रखें किं साड़ी जमीन से एक इंच उंची ही रहनी चाहिए, इससे अधिक नहीं।

5.अधिक ऊंची न बांधें साड़ी

साड़ी में स्टाइलिश लुक तभी आता है जब ये ना तो नीचे से बहुत ज़्यादा ऊपर हो और ना ही कमर पर इतनी नीचे कि ये ऑड लगे। ऐसे में परफेक्‍ट जगह पर ही साड़ी को बांधें।

आप चूक गए होंगे