नवंबर के अंत तक शुरु हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र

शीतकालीन सत्र

संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर बड़ी जानकारी प्राप्त हो रही है। बताया जा रहा है संसद के इस सत्र की शुरुआत नवंबर के अंत तक हो सकती है। सूत्रों के हवाले से मिल रही जानकारी के मुताबिक, इस विषय में संसदीय मामलों से जुड़ी कैबिनेट कमिटी की बैठक में जल्द ही कोई फैसला लिया जा सकता है। अनुमानित तौर पर संसद का यह सत्र 29 नवंबर से प्रारंभ हो सकता है जो कि 23 दिसंबर तक चलेगा। इस बार का के सत्र को लेकर संभावना है कि यह नियमित सत्र हो सकता है। इसमें आमतौर पर लोकसभा और राज्यसभा की बैठकें एक साथ हुआ करेंगी।

मालूम हो, कोरोना महामारी के चलते बीते वर्ष संसद का शीतकालीन सत्र नहीं हो पाया था। हालांकि बाद में मानसून सत्र हुआ था। जो कि काफी हंगामेदार रहा था। हालांकि, शीतकालीन सत्र को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि यह सत्र काफी हंगामेदार हो सकता है। दरअसल, पंजाब, यूपी समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं और इन चुनावों से पहले संसदीय सत्र का शांतिपूर्वक होना बड़ी चुनौती है।

बता दें, अगस्त में खत्म हुए मानसून सत्र के दौरान विपक्ष की ओर से काफी हंगामा किया गया था। पेगासस जासूसी कांड और महंगाई जैसे तमाम मुद्दों पर विपक्ष की ओर से प्रतिदिन संसद की कार्रवाही बाधित की जाती थी। इसी बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि केंद्र की मोदी सरकार पर पहले से हमलावर विपक्ष सत्र की कार्रवाही में अड़चने पैदा कर सकता है।