राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के नाम पर हिंदू महासाभा के सचिव का विवादित बयान, कहा- हमने गांधी जी को नहीं बख्शा तो आप क्या हैं

नफरत की आग में इंसान किस हद तक अपना संयम खो सकता है इसका सबसे बड़ा उदाहरण कर्नाटक में देखने को मिला। राज्य के सीएम बसवराज बोम्मई को हिंदूमहासभा के सचिव धर्मेंद्र ने धमकाते हुए ऐसा बयान दिया जिसने राष्ट्र की गरिमा को नष्ट करने में कोई कमी नहीं छोड़ी है। दरअसल, हिंदूमहासभा के सचिव धर्मेंद्र ने सीएम बोम्मई को धमकाते हुए कहा कि हमने गांधी जी को नहीं बख्शा तो आप क्या हैं। धर्मेंद्र द्वारा दिए गए इस बयान की पूरे राष्ट्र में निंदा हो रही है। हालांकि पुलिस ने आरोपी धर्मेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है।
बता दें, कर्नाटक की बीजेपी सरकार ने पिछले दिनों मैसूर स्थित एक प्राचीन मंदिर को नष्ट करने का आदेश दिया था। राज्य सरकार ने इस फैसले के पीछे सुप्रीम कोर्ट के आदेश का हवाला दिया था। लेकिन बसवराज बोम्मई शायद यह भूल गए कि उनका यह फैसला हिंदूमहासभा को नागवार गुजरेगा।
मंदिर तोड़ने के फैसले ने भाजपा सरकार पर किया “बैकफायर”
प्रदेश की बोम्मई सरकार द्वारा लिए गए इस निर्णय का पूरे राज्य में पुरजोर विरोध किया जा रहा है। इसी सिलसिले में हिंदूमहासभा के सचिव धर्मेंद्र ने सीएम बोम्मई के इस फैसले को हिंदूओं की पीठ पर छुरा घोंपना करार दिया है। इसके अलावा धर्मेंद्र ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को मामले में घसीटते हुए कहा है कि हमें यह लड़ाई लड़ रहे संघ परिवार पर दया आती है। अगर वे अपनी लड़ाई के प्रति ईमानदार हैं, तो उन्हें आने वाले चुनावों में बीजेपी को हराना चाहिए और हिंदू महासभा का समर्थन करना चाहिए, जो हिंदुत्व पर आधारित की पार्टी है। उन्होंने यहां तक कह दिया भी बीजेपी सुप्रीम कोर्ट के आदेश को मंदिर गिराने का कारण बता रही है। साथ ही वे अन्य समुदायों के अवैध धार्मिक ढांचों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रहे हैं।

आप चूक गए होंगे