मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन का खास बर्थडे, इससे पहले कोई भारतीय महिला ने नहीं जीता था ये खिताब…

मिस यूनिवर्स

सिनेमा हस्ती के जाने माने अभिनेत्री सुष्मिता सेन आज यानी 19 नवंबर को 46वां जन्मदिन मना रही है। आखिरकार इनको कौन नहीं जनता होगा, जिनका नाम भारत से लेकर विदेशों तक फैला हुआ है। आज से 27 साल पहले इन्होंने जो उपलब्धि हासिल की थी,वह किसी और के हिस्से में नही थी। वहीं इनका जिदंगी में काफी उतार-चढ़ाव रहा है। सुष्मिता सेन साल 1994 में फिलीपींस में आयोजित मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता की विनर बनी थी। बता दें कि मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में सुष्मिता से पहले यह अवार्ड किसी भारतीमय महिला ने नहीं जीता था। वहीं इससे पहले 41 बार यह प्रतियोगिता का आयोजन हो चुकी थी। सबसे बड़ी बात यह है कि 42वीं मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 77 देशों के प्रतिभागी शामिल हुए थे।


दरअसल, सुष्मिता के एक जवाब ने उसे मिस यूनिवर्स का खिताब दिला दिया था। मिस यूनिवर्स के दौरान सुष्मिता से पूछा गया था कि ‘अगर आप किसी ऐतिहासिक घटनाक्रम को बदलना चाहें तो वह क्या होगा? इस प्रश्न पर सुष्मिता ने बहुत शानदार जवाब दिया था, ‘इंदिरा गांधी की मृत्यु’। वहीं सुष्मिता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो वह पिछले ढाई साल से मॉडल रोहमन शॉल को डेट कर रही है। इन दोनों की उम्र में 15 साल का अंतर भी है। वहीं सुष्मिता की उम्र जहां 46 साल हैं। तो वहीं, रोहमन 30 साल के हैं। दोनों एक साथ ही रह रहे हैं। रोहमन की सुष्मिता की दोनों बेटियों रेने और अलीशा के साथ भी अच्छी बॉन्डिंग है।

रोहमन के साथ बॉन्डिंग को लेकर सुष्मिता ने फिल्म कंपेनियन की अनुपमा चोपड़ा को दिए इंटरव्यू में बहुत सारें बातें बताई थीं। सुष्मिता ने इंटरव्यू में कही, ‘रोहमन से मेरी पहचान इंस्टाग्राम के जरिए हुई थी। रोहमन ने मुझे डायरेक्ट मैसेज भेजा था जिसका मैंने रिप्लाई कर दिया। इसके बाद से हमारी बातचीत शुरू हो गई। शुरुआत में रोहमन मुझसे अपनी उम्र छुपाते थे। मैं उनसे पूछती रहती थी, तुम्हारी उम्र क्या है? तुम बहुत यंग दिखते हो। बाद में मुझे पता चला कि वो मुझसे कितने छोटे हैं और इसी वजह से वह मुझसे यह बात शेयर करने में झिझकते थे। लेकिन ये रिश्ता हमने नहीं बल्कि कायनात ने हमारे लिए चुना।