पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वालों के खिलाफ यूएपीए के तहत केस दर्ज

पाकिस्तान

रविवार की शाम को वो हुआ जिसका किसी भी व्यक्ति को अंदाज़ा नहीं था। पिछले कई सालों से क्रिकेट में इंडियन टीम से हार रही पाकिस्तानी टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान की इस जीत पर कई लोगों के चेहरों पर मुस्कान आ गई। ये कोई और नहीं हिंदुस्तान में रहने वाले कुछ चुनिंदा लोग ही हैं, जो रहते तो भारत की सरपरस्ती में हैं लेकिन इनका दिल पाकिस्तान के लिए धड़कता है।

बीते दिन शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एक वीडियो पोस्ट कर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कश्मीर में रहते हुए पाकिस्तानी टीम की टी20 में जीत का और हिंदुस्तान की हार का इस तरह जश्न मनाया जाय और हिंदुस्तान विरोधी नारे लगाए जाएं तो यह निश्चित ही चिंता का विषय है। केंद्र सरकार को इसे गंभीरता से लेना चाहिए. जय हिंद!! वंदेमातरम!”

वहीं, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने भी हिंदुस्तान की हार पर जश्न मना रहे लोगों के खिलाफ आवाज़ उठाई है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के क्रिकेट मैच जीतने पर भारत में पटाखे फोड़ने वालों का डीएनए भारतीय नहीं हो सकता। उन्होंने लोगों को सतर्क करते हुए कहा कि संभल के रहना अपने घर में छिपे हुए गद्दारों से।

गौरतलब है, श्रीनगर के स्किम्स मेडिकल कॉलेज और सरकारी मेडिकल कॉलेज के विद्यार्थियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन लोगों के खिलाफ यूऐपीऐ के तहत मामला पंजीकृत किया गया है। जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान के समर्थन इन दोनों कॉलेजों के छात्र-छात्राओं ने नारेबाजी की थी।