दिल्ली के गुरुग्राम में कोरोना के नए मामलों की अपडेट

कोरोना

जिले में कोरोना संक्रमण एक बार फिर से पांव पसार रहा है। रविवार को 9 नये मामले सामने आए हैं। इससे पहले बृहस्पतिवार को 14, शुक्रवार को 14 और शनिवार को 11 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। इसके बाद जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गए हैं। संक्रमण बढ़ने से चिंतित जिला प्रशासन ने टीकाकरण पर जोर देना शुरू कर दिया है।

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए उपायुक्त डा. यश गर्ग ने कहा है कि संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए टीकाकरण ही सशक्त माध्यम है। जनता को बिना किसी डर के टीका लगवाना चाहिए। इससे स्वास्थ्य पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ता, कोविशील्ड एवं कोवैक्सीन का समान प्रभाव है। दोनों ही वैक्सीन सुरक्षित है। टीकाकरण के साथ-साथ हमें कोविड-19 प्रोटोकोल नियमों की भी शत-प्रतिशत पालना करनी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिला की जनता स्वेच्छा से कोरोना टीकाकरण करवाएं और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। निर्धारित माप दंडों के तहत प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगवाना हम सबका दायित्व एवं कर्तव्य है। टीका लगने के बाद शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। जिन लोगों को टीका लग रहा है। वह बाद में भी प्रोटोकोल नियमों का पालन करते रहें। इसके साथ ही मास्क पहनें, सामाजिक दूरी और सैनिटाइजेशन नियमित रूप से करें।