तुला: साप्ताहिक राशिफल का व्याख्यान

तुला

तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह थोड़ा संघर्ष लेकर आएगा, शुरू के दिनों में कुछ कार्य बनते बनते बिगड़ सकते हैं या कार्य होने में विलंब होगा इन सब बातों से आपको बहुत अधिक परेशान नहीं होना है। क्रोध की मात्रा भी अधिक रहेगी, यह क्रोध एक ऊर्जा है इसको यदि आप सकारात्मक दिशा में लगाएं तो निश्चित रूप से आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। मानसिक रूप से संतुष्टि का भाव बढ़ेगा और आध्यात्मिक रुचि भी बढ़ेगी। यदि किसी प्रकार का कोई कोर्स या ज्ञानार्जन करना चाहते हैं, तो यह समय उस में प्रवेश लेने के लिए उचित है। नौकरी करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह सामान्य रहेगा, कई बार उनको विरोध का सामना करना पड़ेगा लेकिन धैर्य का परिचय देते हुए वह अपने कार्य को पूर्ण करेंगे। वहीं तुला राशि के जो जातक व्यापारी औषधि से संबंधित कार्य करते हैं, उनके लिए यह सप्ताह अच्छा है। इसके अतिरिक्त ज्वलनशील पदार्थों जैसे गैस पेट्रोलियम प्रोडक्ट के क्षेत्र के लोगों के लिए भी मुनाफा लेकर आएगा। जो लोग टार्गेट वाले कार्य करते हैं, उनके 23 तारीख के बाद टार्गेट पूरे होते दिखाई दे रहे हैं। व्यापारियों को अपने कंपटीटरों पर ध्यान देना होगा, कंपटीशन की वजह से कुछ तनाव हो सकता है, लेकिन आपको तनाव मुक्त रहते हुए अपने व्यापार पर ध्यान देना चाहिए।

सेहत में आवश्यकता से अधिक खाने से बचना होगा। वहीं तुला राशि के जो जातक माइग्रेन की समस्या से ग्रसित हैं, उन्हें सिर दर्द होने की आशंका है। पूरी नींद लेना उनके लिए अति आवश्यक होगा। हाई ब्लड प्रेशर वाले मरीजों के लिए भी यह सप्ताह तनाव भरा हो सकता है। स्वस्थ रहने के लिए नियमित व्यायाम को दिनचर्या में शामिल करें। व्यायाम का यदि आप नियम बना लेते हैं, तो निसंदेह आपको बहुत लाभ होगा। महिलाओं को हार्मोन से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।


घर में किसी भी तरह का बदलाव करने से पहले अपने बड़ों की राय लेना न भूलें, अन्यथा उनके क्रोध का सामना करना पड़ सकता है। इस

सप्ताह अपने रिश्तों के महत्व को समझना होगा, साथ ही वाद-विवादों से भी दूरी बना कर रखनी होगी, क्योंकि नकारात्मक ग्रहों का कांबिनेशन किसी करीबी से आपका झगड़ा करा सकता है जिसकी वजह से आपके रिश्ते टूटने की कगार न आ जाएं। यदि आप जॉइंट फैमिली में रहते हैं तो भाइयों में आपसे प्रेम कम नहीं होना चाहिए, क्योंकि ग्रहों की स्थिति भाइयों में आपसी टकराव कराने वाली बन रही है इसलिए आपको अतिरिक्त सतर्क रहना होगा।