ऑस्ट्रेलिया औऱ न्यूजीलैंड के महा मुकाबले में डेविड वॉर्नर बने हीरो

टी20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर बने हीरो

टी20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डेविड वॉर्नर बने हीरो

टी20 वर्ल्डकप में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार प्रद्रशन कर जीत दर्ज की है।  इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया के हाथ लगा है। नंबर ऑफ देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्वकप का छठवां विजेता है। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर की अहम भूमिका रही है। वॉर्नर ने 38 गेंदो में 53 रनों की शानदार साझेदारी करते हुए टारगेट का फाइनल हिसाब कर दिया था। डेविड के प्रोत्साहन और टी20 वर्ल्डकप के फाइनल टारगेट को मद्देनजर रखते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 7 गेंदो के रहते मैच जीत लिया। वर्ल्डकप की जीत का मायना जितना ऑस्ट्रेलिया को रखता है उतना ही डेविड वॉर्नर को।

मालूम हो, आईपीएल 2021 के पहले हाफ में डेविड से सनराइज हैदराबाद की कप्तानी छीन ली गई थी। मामला थमा नहीं, प्लेइंग -11 से भी उन्हें ड्रॉप कर दिया गया था। आपको बता दें कि डेविड वार्नर का इंग्लैंड कनेक्शन क्या है?    

 यूएई में दूसरे हाफ में भी उन्हें दोबारा शामिल करने की चर्चा हुई लेकिन शामिल नहीं किया गया था। इसके अलावा राजस्थान के रॉयल्स के खिलाफ हुए मुकाबले में उन्हें होटल में ही छोड़ दिया गया था। कोच से सवाल किया गया तो जबाव में बताया कि नए फार्म और नए जोश के साथ खेलने वाले खिलाड़ियों को अवसर दिया जा रहा है, वॉर्नर का खराब मुकाबला ही छोड़ने का कारण है। इतना ही नहीं टीम के फोटो सेशन में भी वॉर्नर को मुनासिब नहीं समझा गया। यानि डेविड कई बड़े अपमानों को झेलते हुए टी20 वर्ल्डकप के हीरो बनकर उभरे।   

उल्लेखनीय है, डेविड वार्नर के खराब प्रदर्शन के कारण आलोचकों ने जीना हराम कर दिया था। जिसके बाद सही समय देखते हुए वॉर्नर ने आलोचकों को करारा जबाब दिया है। वॉर्नर की सही समय पर वापसी औऱ शानदार प्रदर्शन का सीधा कनेक्शन इंग्लैंड से जुड़ा है। सनराइजर्स हैदराबाद के कोच ट्रेवर वेलिस इससे पहले 2015 और 2019 में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कोच रह चुके है।

दरअसल वो ऑस्ट्रेलिया के न्यू साउथ वेल्स से ताल्लुक रखते है। बेलिस ने ही उन्हें हैदराबाद के प्लेइंग-11 से ड्रॉप किया था और उन्होंने विश्व कप में दमदार वापसी कर यह बता दिया कि वो क्यों टी20 के सबसे धाकड़ ओपनर्स में से एक हैं।ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने मीडिया वार्ता में बताया कि पिछले सप्ताह वॉर्नर को रिजेक्ट करने का विचार लाने वाले गलत थे, आलोचकों के लिए वॉर्नर की जबरदस्त वापसी पर ऐतिबार होना चाहिए। उनके बदोलत टी20 वर्ल्डकप में शानदार जीत मिली है।

आप चूक गए होंगे