उत्तर प्रदेश को दी पीएम मोदी ने सौगात

मोदी

New Delhi: Prime Minister Narendra Modi (R) shakes hands with Sri Lankan Prime Minister Mahinda Rajapaksa prior to a meeting at Hyderabad House, in New Delhi, Saturday, Feb. 8, 2020. (PTI Photo/Subhav Shukla) (PTI2_8_2020_000091A)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज उत्तरप्रदेश के वाराणसी और सिद्धार्थनगर दौरे पर हैं। इस मौके पर पीएम ने उत्तरप्रदेश को 9 नए मेडिकल कॉलेज की सौगात दी। पीएम मोदी ने सिद्धार्थनगर पहुंचकर यहां माधव प्रसाद त्रिपाठी मेडिकल कॉलेज सहित प्रदेश के एटा, हरदोई, प्रतापगढ़, फताहपुर, देवरिया, गाजपुर, मिर्जापुर और जौनपुर में बने 9 नए मेडिकल कॉलेज का उद्धाटन किया। उन्होंने कहा कि पूर्वांचल की धरती अब देश को डॉक्टर देगी। मेडिकल कॉलेजों के रूप में पूरे यूपी और पूर्वांचल को उपहार मिला है।
मेडिकल कॉलेजों का उद्धाटन करने के बाद पीएम मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि किसी को याद है कि यूपी को कभी एक साथ इतने मेडिकल कॉलेज मिले हों? ऐसा पहले भी हो साकता था, लेकिन पहले की सरकारों में तो इच्छाशक्ति थी और न ही राजनीतिक प्राथमिकता थी।
सिध्दार्थनगर में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने जनता से कहा कि आज का दिन आरोग्य की डबल डोज लेकर आया है। प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तरप्रदेश की पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी की सरकार पर भी निशाना साधा।पीएम मोदी ने कहा पहले 24 घंटे उत्तरप्रदेश नें भ्रष्टाचार की साइकिल चलती थी।