आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

आईआईटी

पीएचडी करने के बाद आपको इंतजार है सरकारी इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी में एकेडमिक लाइन का, तो ये खबर आपके लिए बहुत ही खास है। पीएचडी उम्मीदवारों के लिए आईआईटी मद्रास में असिस्टेंट प्रोपेसर के पदों नियुक्त होने का शानदार अवसर है। इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मद्रास की तरफ से 49 असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर नियुक्ति की जा रही है। इच्छुक उम्मीदवार 2 दिसंबर 2021 तक ऑनलाइन पदों पर आवेदन प्रक्रिया की जाएगी। दरअसल आईआईटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर चयन के लिए इंटरव्यू के आधार पर सिलेक्शन किया जाएगा। नोटिफिकेशन के आधार पर केवल एससी, एसटी, ओबीसी-एनसीएल, ईडब्ल्यू श्रेणी के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते है।


नोटिफिकेशन के मुताबिक, असिस्टेंट प्रोफेसर के इन सबी पदों पर 2 दिसंबर 2021 तक आवेदन की अंतिम तिथि रखी गई है। आवेदन करते समय ध्यान रहें कि आवेदक समझदारी के साथ फॉर्म को भरें, क्योंकि फॉर्म संबिट होने के बाद करेक्शन नहीं किया जा सकता है।
जारी की गई लिस्ट के अनुसार उम्मीदवरों को पर्सनल इंटरव्यू के लिए बुलवाया जाएगा। इंटरव्यू के आधार पर परफॉर्मेंस के आधार पर पदों का चयन किया जाएगा। असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन के लिए आईआईटी की अधिकारिक बेवसाइट www.iitm.ac.in पर अप्लाई करें। इसमें आपकों संपूर्ण जानकारी प्राप्त हो जाएगी।